नवगछिया : रिलायंस पेट्रोल पंप के पास एक ट्रक पर 268 गैलन से 10720 लीटर मादक द्रव्य स्प्रीट बरामद

0
124
नवगछिया : रिलायंस पेट्रोल पंप के पास एक ट्रक पर 268 गैलन से 10720 लीटर मादक द्रव्य स्प्रीट बरामद
नवगछिया : रिलायंस पेट्रोल पंप के पास एक ट्रक पर 268 गैलन से 10720 लीटर मादक द्रव्य स्प्रीट बरामद

नवगछिया : रिलायंस पेट्रोल पंप के पास एक ट्रक पर 268 गैलन से 10720 लीटर मादक द्रव्य स्प्रीट बरामद

खरीक थाना क्षेत्र एन एच 31 पर बकरी चौक के आगे रिलायंस पेट्रोल पंप के पास से बुधवार को नवगछिया खरीक पुलिस ने भारी मात्रा में ट्रक के साथ स्प्रिट बरामद किया है। नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया कि नवगछिया एसपी एसके सरोज को गुप्त सूचना मिली थी कि बीआर 01Gए5406 दस चक्का ट्रक में भारी मात्रा में शराब बनाने की सामग्री ले जाया जा रहा है। सूचना मिलते ही एसपी ने एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर दिया । एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी शुरू कर दी । एनएच 130 पर वाहन को जांच के दौरान खरीक चौक के आगे एक ट्रक पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगा तो पुलिस को शक हो गया, और ट्रक को रोककर जांच किया गया तो ट्रक के ऊपर जैविक खाद के नीचे भारी मात्रा में लगभग 268 गैलन स्प्रिट का डब्बा पाया गया।

सभी गैलन लगभग 40 लीटर का है। सभी गैलन में स्प्रिट भरा हुआ था। इसकी मात्रा 10720 लीटर है। एसडीपीओ दिलीप कुमार ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि इस स्पीड से लगभग 30000 लीटर शराब तैयार किया जा सकता है वही ट्रक एवं स्प्रिट के साथ-साथ सुगौली मोतिहारी का लड्डू सिंह को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन गिरफ्तार युवक अपने आप को ट्रक का खलासी बता रहा है। ट्रक गिरिडीह से मोतिहारी जा रहा था।वहीं इस छापेमारी मे खरीक थाना अध्यक्ष पंकज कुमार एएसआई कृष्णकांत यादव एसएसटी थाने के शंभू राम सिपाही सुमंत कुमार शामिल थे।

ट्रक को पुलिस ने खदेड़कर पकड़ा, 10, 270 लीटर स्प्रीट बरामद

खरीक । बगड़ी चौक के समीप भारी मात्रा में स्प्रीट लोड ट्रक को प्रशिक्षु डीएसपी अशोक कुमार एवं वसंती टुड्डू के नेतृत्व में खरीक एवं नवगछिया एससी-एसटी थाने की पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा। देर शाम कागजी प्रकिया पूरी करने के बाद जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि भारी मात्रा में स्प्रीट लोड ट्रक जा रहा है। इसकी जानकारी मिलते ही दोनों प्रशिक्षु डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने ट्रक का पीछा किया। करीब 10 किमी पीछा करने के बाद एनएच स्थित बगड़ी चौक के समीप ट्रक को पकड़ लिया गया। किन्तु ट्रक का चालक फरार हो गया। खलासी ने दोनों जिले के कई बड़े शराब माफियाओं का नाम पता भी बताया है।

जिसके आधार पुलिस आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। किन्तु अनुसंधान बाधित नहीं हो, इस कारण माफिया नाम नहीं बता रही है। हालांकि, सूत्रों के अनुसार इस धंधे में कई बड़े-बड़े सफेदपोश शामिल होने के बाद बताई जा रही है। वहीं फरार चालक मोतिहारी जिले के ही रमेश राम है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए नवगछिया पुलिस देर तक छापामारी कर रही थी। इस कार्रवाई में खरीक थाना के एस आई कृष्णकांत यादव, प्रशिक्षु दारोगा सूबेदार पासवान, नवगछिया एससी-एसटी थाने से एएसआई शंभु उरांव समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल शामिल थे। वहीं पुलिस इस कार्रवाई को बड़ी सफलता मान रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here