नवगछिया : रंगरा यूको बैंक के कई ग्राहकों के खाते से उड़ाए हजारों रुपए.. मिली भगत से हुई है निकासी

0
174
नवगछिया : रंगरा यूको बैंक के कई ग्राहकों के खाते से उड़ाए हजारों रुपए
नवगछिया : रंगरा यूको बैंक के कई ग्राहकों के खाते से उड़ाए हजारों रुपए

नवगछिया : रंगरा यूको बैंक के कई ग्राहकों के खाते से उड़ाए हजारों रुपए

रंगरा यूको बैंक शाखा से विगत कुछ दिनों से ग्राहक के खाते से पैसे उड़ाने का खेल लगातार जारी है। अब तक आधे दर्जन से भी अधिक ग्राहकों के खाते से लाखों रुपए गायब हो चुके हैं। मामला यूको बैंक रंगरा शाखा के ग्राहक एवं गोपालपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव निवासी कपिल देव मंडल से जुड़ा हुआ है। कपिल देव मंडल के खाते से पिछले वर्ष 25 जून 20 से अब तक 55,720 रुपये की गलत तरीके से निकासी हो चुकी है। घटना को लेकर कपिल देव मंडल ने रंगरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए अपना आवेदन दिया है। बताते चलें कि यूको बैंक के रंगरा शाखा से अब तक आधे दर्जन से भी अधिक लोगों के खाते से लाखों रुपए गायब हो चुके हैं। एक और जहां अबतक ग्राहक के खाते से लाखों लाख गायब होने का खेल बदस्तूर जारी है तो वहीं दूसरी ओर बैंक के आला अधिकारी आंख मूंद कर मूकदर्शक की भूमिका में चुपचाप बैठे हुए हैं।

सात लोगों के खाते से उडाए लाखों रूपये :

मिली जानकारी अनुसार अब तक निभा देवी के खाते से 30000रुपया ,पंकज शर्मा के खाते से 15000 रुपया,श्यामानंद मंडल के खाते से 70000, रुपया, उपेंद्र मंडल के खाते से 58000 रुपया, कपिल देव मंडल के खाते से 55720 रुपया ,विनोद मंडल के खाते से 22000 रुपया,नीतू कुमारी के खाते से 1000 रुपया गायब हो चुके हैं। बैंक पहुंचे पीड़ित कपिल देव मंडल, श्यामानंद मंडल एवं उपेंद्र मंडल ने कहा कि हम लोग बिल्कुल गरीब और मजदूर लोग हैं। हम लोगों ने मेहनत मजदूरी कर अपने खाते में पैसे जमा किए थे। मगर हम लोगों के खाते से सारे रुपए उड़ा लिए गए ।

शाखा प्रबंधक के मिली भगत से हुई है निकासी :

जब हम लोग बैंक मैनेजर से इसकी शिकायत करने के लिए जाते हैं तो वह डांट फटकार कर भगा देते हैं । साथ ही पीड़ित लोगों ने बताया कि शाखा प्रबंधक की मिलीभगत से इस तरह की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। क्योंकी मैनेजर द्वारा पासबुक अपडेट करने वाली मशीन खराब होने का बहाना बनाकर सालों साल तक तक हम लोगों का पासबुक अपडेट नहीं किया जाता है। इसके अलावा बताया गया कि जिन जिन लोगों का के खाते से पैसे उड़ाए गए हैं वैसे एक भी ग्राहकों का खाते से मोबाइल नंबर को लिंक नहीं किया गया है।ताकि पैसे की जमा निकासी का मैसेज ग्राहक को मिल सके। खाता अपडेट नहीं रहने एवं मोबाइल में मैसेज नहीं आने के कारण उन लोगों को खाते से उड़ाए गए पैसे की जानकारी नहीं मिल पाती है। जिससे कि खाते से आसानी से पैसे उड़ा लेते हैं। इस बाबत शाखा प्रबंधक पूजा झा ने बताया कि ग्राहकों के शिकायत को बैंक के आला अधिकारियों को भेज दिया गया है। हम लोग इस मामले को लेकर के स्थानीय स्तर पर जांच कराकर कार्रवाई करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here