भागलपुर : बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हुआ ‘यास, कल से झमाझम बारिश

0
64
अगले चार दिन पूरे बिहार में भारी बारिश और ठनके के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
अगले चार दिन पूरे बिहार में भारी बारिश और ठनके के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भागलपुर : बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हुआ ‘यास, कल से झमाझम बारिश

आंशिक रूप से छाये बादलों और धूप ने रविवार को दिन के पारे को चढ़ा दिया। दिन में पारा चढ़ा तो इसका असर रात के तापमान पर भी पड़ा। इस दौरान कम आर्द्रता व अधिक उमस व तेज धूप ने लोगों को पसीना-पसीना कर दिया। मौसम विभाग की मानें तो रविवार को बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान ‘यास सक्रिय हो गया है। इससे झारखंड व पूर्वी बिहार में मंगलवार से झमाझम बारिश का दौर शुरू होगा। जबकि सोमवार को तापमान बढ़ा रहेगा और दिन के साथ रात के पारे में वृद्धि होगी।

बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें तो इस दौरान दिन का पारा जहां 3.9 तो रात का पारा 1. مواقع المراهنات العالمية 6 डिग्री सेल्सियस चढ़ गया। रविवार को अधिकतम तापमान 38. لعبة الرهان الرياضي 2 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक था। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर 26. كازينو مباشر 2 डिग्री सेल्सियस पर बना रहा। रविवार की सुबह 78 प्रतिशत रही आर्द्रता दिन में हुई तेज धूप व उमस के कारण शाम साढ़े पांच बजे तक कम होकर 58 प्रतिशत पर आ गयी। जबकि दिन में 5.0 किमी प्रति घंटे की औसत रफ्तार से उत्तर-पश्चिमी हवा बही।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. बीरेंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे, जिससे दिन में धूप-छांव का दौर चलेगा। दिन के तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी तो न्यूनतम तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा, लेकिन 25 मई से लेकर 28 मई तक मध्यम से लेकर हल्की बारिश या फिर बौछारें पड़ेंगी। इस दौरान दिन-रात के तापमान में कमी आयेगी। इन चार दिनों में करीब 60 से 70 मिलीमीटर बारिश होने की संभावना है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here