नवगछिया : तीन महीने से भवानीपुर एपीएचसी में लगा है ताला… शहर जाकर अपना इलाज

0
192
नवगछिया : लॉकडाउन उल्लंघन पर छह दुकानों हुआ था सील
नवगछिया : लॉकडाउन उल्लंघन पर छह दुकानों हुआ था सील

नवगछिया : तीन महीने से भवानीपुर एपीएचसी में लगा है ताला

रंगरा – भवानीपुर गांव के अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र पर 3 महीने से ताला लटक रहा है. किसी भी तरह की आवाजाही नहीं होने पर ग्रामीणों ने यहां पर मवेशियों को बांधना शुरू कर दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि 3 माह पहले उन लोगों को यहां पर उन लोगों को छोटी-छोटी बीमारी होने पर दवा आसानी से उपलब्ध करवा दिया जाता था लेकिन 3 माह से यह पूरी तरह से ठप है. 3 महीने से यहां पर ना तो कोई नर्स आई है और ना ही कोई चिकित्सक आते हैं.

ग्रामीणों ने कहा कि अभी कोरोना काल का समय है और मौसम भी काफी संवेदनशील है ऐसी स्थिति में लोग ज्यादा बीमार पड़ रहे हैं और उन लोगों को नवगछिया जाकर अपना इलाज करवाना पड़ता है. ग्रामीण कैलाश यादव के साथ अन्य ग्रामीणों ने कहा कि भवानीपुर गांव के इस अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रोजाना चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति की जानी चाहिए जिससे एक बड़ी आबादी को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए दूर नहीं जाना पड़े.

मालूम हो कि यह स्वास्थ्य केंद्र नवगछिया अनुमंडल अस्पताल से संचालित होता है. नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ वरुण ने कहा कि कोरोना का हाल में कर्मियों की कमी होने के कारण केंद्र की कर्मी को नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में सेवा देने के लिए कहा गया है. स्थिति सामान्य हो रही है जल्द ही उप केंद्र में सुविधाओं की बहाली की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here