नवगछिया में साइबर ठगों का आतंक.. डॉ बरुण के नाम से फेसबुक मैसेंजर पर पैसे की मांग

0
160
नवगछिया में साइबर ठगों का आतंक
नवगछिया में साइबर ठगों का आतंक

नवगछिया में साइबर ठगों का आतंक

नवगछिया :  नवगछिया में साइबर ठगों का आतंक दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. धर्मशाला रोड निवासी मुकेश कुमार से ₹45000 ठगी कर लिए जाने का मामला सामने आने के बाद अब साइबर ठग नवगछिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बरुण के नाम पर फेसबुक मैसेंजर से पैसे मांग रहा है. मामले की बाबत चिकित्सक ने नवगछिया थाने में लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है.

डॉ बरुण का कहना है हां गांव ने उसके नाम से एक डुप्लीकेट फेसबुक अकाउंट बनाकर उसके मैसेंजर से इस तरह की घटना को अंजाम दे रहा है. ठगों ने कई पहचान के लोगों से संपर्क कर ₹12000 की मांग की है. मैसेंजर पर डॉक्टर पर उनका फोटो और नाम रहने के कारण किसी भी व्यक्ति को प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि डॉ वरुण ही उससे पैसे की मांग कर रहे हैं. ऐसे में कोई भी व्यक्ति भ्रमित हो जा रहा है.

गनीमत है कि समय से पहले कुछ लोगों ने डॉ बरुण से संपर्क किया. तो वे पूरे मामले से अवगत हुए और ठगी का शिकार होने से बाल बाल बच गए. नकली फेसबुक मैसेंजर में 9983319412 नंबर से आईडी बनाया गया है. उक्त मोबाइल नंबर राजस्थान के विक्की जंगीद नाम के व्यक्ति का है. पुलिस को पक्का यकीन है कि मामले में साइबर ठग नवगछिया का ही है जो डॉक्टर को भी अच्छी तरह से जानता है और उनसे करीबीयों को भी जानता है.

पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. दूसरी तरफ डॉ बरुण ने कहा कि वे फेसबुक मैसेंजर पर इस तरह से कभी पैसे नहीं मांग सकते हैं. अगर कोई इस तरह से पैसे मांगे तो एक बार संपर्क अवश्य कर लें. वह अपना फेसबुक अकाउंट यूजरनेम Drbarun kumar से चलाते हैं जो मोबाइल नंबर 9110046109 से क्रिएटेड है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here