नवगछिया : आंधी में बिजली के तार टूटकर गिरा.. करंट की चपेट में आने से युवक की मौत. 3 घंटे ग्रिड पर हंगामा

0
95
नवगछिया : आंधी में बिजली के तार टूटकर गिरा
नवगछिया : आंधी में बिजली के तार टूटकर गिरा

नवगछिया : आंधी में बिजली के तार टूटकर गिरा

बिहपुर : अंधी में बिजली के तार टूटकर गिर गया और तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में युवक के एक मवेशी की भी जान चली गई। घटना बिहपुर प्रखंड की बिहपुर-जमालपुर पंचायत स्थित जमालपुर गांव में बुधवार सुबह करीब 7:20 बजे की है। जहां अरुण कुमार दास (46 वर्ष) करंट की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गया। आनन-फानन में परिजन उसे इलाज के लिए सीएचसी ले गए। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद आक्रोशित ग्रामीण और परिजनों ने शव के साथ पावर ग्रिड पहुंचे और तीन घंटे तक हंगामा किया। परिजन और ग्रामीण मुआवजे की मांग कर रहे थे। सूचना पर इंस्पेक्टर अमर विश्वास पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन अपनी मांग पर डटे रहे। इसके बाद बीडीओ सतीश कुमार पहुंचे। उन्होंने परिजनों को सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया तब लोग माने। मृतक की पत्नी रेणु देवी ने बिजली कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। ग्रामीणों और परिजनों में काफी आक्रोश है।

ग्रामीण बोले-तार टूटने की सूचना के बाद भी नहीं काटी गई बिजली

ग्रामीणों और परिजनों ने बताया कि मंगलवार रात में ही आंधी में मोहम्मद सबूल के घर के पीछे बिजली का तार टूटकर गिर गया था। हमने इसकी सूचना बिजली कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों को दी। इसके बावजूद न तो कोई तार जोड़ने आया और न ही बिजली काटी गई।
इस्माइलपुर में करंट से महिला गंभीर : इस्माइलपुर के सुनील मंडल की पत्नी सोनी देवी करंट की चपेट में आने से झुलस गई। परिजनों ने महिला को इलाज के लिए नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। जहां पर चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे मायागंज रेफर कर दिया।
मृतक परिजनों को समझाते बीडीओ सतीश कुमार।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here