तीसरी लहर की आहट शुरू.. देश में लगातार पांचवें दिन कोरोना के नये केस 40 हजार के पार

0
158
तीसरी लहर की आहट शुरू
तीसरी लहर की आहट शुरू

तीसरी लहर की आहट शुरू

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 41,831 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,16,55,824 हो गयी, वहीं देश में वैक्सीन की खुराक ले चुके लोगों की संख्या 47 करोड़ को पार कर गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में संक्रमण से 541 और लोगों की जान जाने से मृतक संख्या 4,24,351 हो गयी है. شرح لعبة روليت भारत में लगातार 5वें दिन 40 हजार से अधिक कोरोना के नए केस दर्ज किए गए हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को आंकड़े जारी किये उसके के अनुसार देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में लगातार पांचवे दिन वृद्धि हुई है. इस बीमारी का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 4,10,952 हो गयी है जो संक्रमण के कुल मामलों का 1. ماكينات القمار على الانترنت 30 प्रतिशत है. वहीं कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 97.36 प्रतिशत है. आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के मरीजों में 2,032 की वृद्धि हुई है. दैनिक संक्रमण दर 2.34 प्रतिशत है. साप्ताहिक संक्रमण दर 2.42 प्रतिशत है. لعبة سلوتس

इधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से उन जिलों में सख्त प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिये हैं, जहां पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी या उससे ज्यादा है. केंद्र ने भीड़ को रोकने के लिए सख्त उपाय की भी वकालत करने का काम किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, ओड़िशा, असम, मेघालय, मिजोरम, आंध्र प्रदेश और मणिपुर वे दस राज्य हैं, जहां मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.
इन 10 राज्यों में फिर तबाही मचाने लगा कोरोना, केंद्र का राज्यों को कड़े प्रतिबंध लगाने का निर्देश

यहां भी केस बढ़े : देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले एक बार फिर लोगों को डराने लगे हैं. दक्षिणी राज्य केरल से पिछले कई दिनों से प्रतिदिन 20 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस सामने आ रहे हैं जिसने चिंता बढ़ा दी है. वहीं, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में भी केस बढ़ रहे हैं.

INPUT : PRABHATKHABAR

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here