रंगरा यूको बैंक के ग्राहकों से उड़ाए गए रुपये को ले बैंक ने सौंपी रिपोर्ट, ग्राहकों ने रंगरा थाना में कराया मामला दर्ज

0
135
रंगरा यूको बैंक के ग्राहकों से उड़ाए गए रुपये को ले बैंक ने सौंपी रिपोर्ट
रंगरा यूको बैंक के ग्राहकों से उड़ाए गए रुपये को ले बैंक ने सौंपी रिपोर्ट

रंगरा यूको बैंक के ग्राहकों से उड़ाए गए रुपये को ले बैंक ने सौंपी रिपोर्ट

आरएनएन- रंगरा

पिछले 2 वर्षों से यूको बैंक रंगरा के आधे दर्जन से भी अधिक ग्राहकों के खाते से लाखों रुपए उडाने के विरुद्ध सभी पीड़ित ग्रहकों ने रंगरा थाना में आवेदन दिया है।

बताते चलें कि इस वर्ष के फरवरी-मार्च से ही सभी पीड़ित ग्राहक अपने उड़ाए गए रुपए को लेकर बैंक का चक्कर लगा रहा था। इसके लिए बैंक प्रबंधक पूजा कुमारी से कई महीनों से सभी पीड़ित व्यक्ति आरजू मिन्नत कर रहा था। परंतु बैंक प्रबंधक के द्वारा पीड़ित व्यक्ति का एक भी नहीं सुना जा रहा था। उल्टा हीं उसे बैंक से डांट डपट कर भगा दिया था। जिसे लेकर क्षेत्र के कई अखबारों के साथ राष्ट्रीय न्यूज़ नेटवर्क ने भी इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। यहां तक की बैंक प्रबंधक थाना जाने को और रंगरा पुलिस बैंक प्रबंधक के पास आवेदन देने को कह रहा था।

इस आपाधापी में पीड़ित व्यक्ति के कई महीने गुजर गए। जब अखबार में यह खबर छपी तो तब बैंक प्रबंधक अपनी कुंभकर्णी निद्रा से जागा और तब उन्होंने इस घटना के विरुद्ध सभी पीड़ित व्यक्तियों को बुलाकर मामले की छानबीन करना शुरू कर दिया। वहीं दूसरी तरफ इस मामले को लेकर बैंक से जुड़े राज्य और जिले के वरीय पदाधिकारी भी बैंक प्रबंधक को जल्द से जल्द इस मामले का उद्भेदन करने को कहने लगे। अपने ऊपर तलवार लटकते देख बैंक प्रबंधक पूजा कुमारी ने गोपालपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव पहुंचकर सभी पीड़ित व्यक्तियों से मिलकर जानकारी और साक्ष्य जुटाने का काम किया

इसके बाद बैंक के द्वारा पीड़ित ग्राहकों से उड़ाए गए रुपए को लेकर एक जाँच रिपोर्ट तैयार कर अलग-अलग सभी पीड़ित ग्राहकों को दे दिया गया। और सभी को इस रिपोर्ट के आधार पर रंगरा थाना में मामला दर्ज कराने के लिए बैंक ने कहा ताकि आगे की कार्रवाई पुलिस कर सके। इसी रिपोर्ट के आधार पर सभी पीड़ित ग्राहकों ने रगरा थाना में आवेदन देकर दोषीयों के ऊपर कार्रवाई की मांग की है।

पीड़ित व्यक्ति श्याम नंदन मंडल के खाते से 45 हजार, कपिल देव मंडल के खाते से 57 हजार, विनोद मंडल के खाते से 45 हजार, पंकज शर्मा के खाते से 15 हजार, निभा देवी के खाते से 16 हजार एवं एक अन्य ग्राहकों के खाते भी रुपये उड़ाए गए हैं। जो कुल 1 लाख 92 हजार रुपये उड़ाए लिए गए हैं।
पीड़ित व्यक्ति कपिल देव मंडल ने बताया कि पिछले 2 वर्षों से सभी के खाते से रुपया उड़ाया जा रहा था। परंतु हम लोगों को पता नहीं चल पा रहा था के खाते से रुपया निकाला जा रहा है। जब पासबुक अपडेट करवाया तो पता चला कि सभी रुपये आधार कार्ड के द्वारा हीं निकाला गया है। वहीं इस घटना के बाबत रंगरा थानाध्यक्ष महताब खान ने बताया कि पीड़ित व्यक्तियों के द्वारा आवेदन दिया गया है। मामला दर्ज कर दोषी व्यक्तियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here