नवगछिया : युवा ढोल-नगाड़े के साथ सड़क पर उतरे और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी

0
149
नवगछिया : युवा ढोल-नगाड़े के साथ सड़क पर उतरे और प्रशासन
नवगछिया : युवा ढोल-नगाड़े के साथ सड़क पर उतरे और प्रशासन

नवगछिया : युवा ढोल-नगाड़े के साथ सड़क पर उतरे और प्रशासन

प्रखंड की खरीक बाजार से पीएचसी जाने वाली सड़क पर एक माह से बारिश का पानी जमा है। पानी की निकासी की मांग को लेकर सोमवार को बाजार के युवाओं ने प्रदर्शन किया। दोपहर युवा ढोल-नगाड़े के साथ सड़क पर उतरे और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। युवाओं ने कहा कि एक माह बाद भी स्थानीय प्रशासन पानी की निकासी के लिए अब तक कोई पहल नहीं की है। सड़क की स्थिति ऐसे है कि इस पर पैदल चलना भी मुश्किल है। पानी भरे गड्ढे में गिरने से रोज बाइक सवार घायल हो रहे हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता दीपक रंजन के नेतृत्व में बड़ी संख्या में युवाओं ने अफसरों व जनप्रतिनिधियों के खिलाफ नारेबाजी की। दीपक रंजन ने कहा कि इस समस्या का समाधान को लेकर कई बार स्थानीय अफसरों से मिलकर आवश्यक पहल की मांग की। किन्तु, आज तक इस दिशा में कोई पहल नहीं की गई। जिसके कारण उक्त समस्या का समाधान को लेकर स्थानीय युवाओं के सहयोग से ढोल-बाजा के साथ इस दिशा में पहल मुहिम की शुरुआत की गई है। ताकि अफसरों की नींद खुले। उक्त मामले की खबरें कई बार अखबारों में भी छप चुकी है। इसके बाद भी कोई पहल शुरू नहीं गई।

लोगों ने कहा-प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे हैं

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि अफसरों की लापरवाही का खामियाजा हमें भुगतना पड़ रहा है। इसके बावजूद भी इस दिशा में पहल नहीं हुई तो हमलोग उग्र आंदोलन को बाध्य हो जाएंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी अफसरों की होगी। भीषण और ज्वलंत समस्या नासूर बन चुकी है, जो अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बताते चलें कि जलजमाव के कारण सड़क के पर फिसलन हो गया है। जिसके कारण पैदल चलना भी मुश्किल है। जबकि, दोनों सड़क प्रखंड की प्रमुख सड़क है और रोजाना हजारों लोग आवाजाही करते हैं। यही नहीं उर्दू चौक से पीएचसी जाने वाली सड़क की निर्माण को शिलान्यास और टेंडर भी हो चुका है। बावजूद निर्माण कार्य बंद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here