नवगछिया : सरकारी जमीन पर कब्जा कर चला रहा था मिनी गन फैक्ट्री.. छः माह से फैक्ट्री एक्टिव

0
333
नवगछिया : सरकारी जमीन पर कब्जा कर चला रहा था मिनी गन फैक्ट्री
नवगछिया : सरकारी जमीन पर कब्जा कर चला रहा था मिनी गन फैक्ट्री

नवगछिया : सरकारी जमीन पर कब्जा कर चला रहा था मिनी गन फैक्ट्री

नवगछिया :  बिहपुर थाना क्षेत्र के गौरीपुर गांव में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन होने के बाद इसी संदर्भ में मंगलवार को नवगछिया पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता में नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि इस गिरोह का सरगना गौरीपुर निवासी शातिर पिंकू झा और मुंगेर जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के बरदह निवासी मो शाहवाज में पूरी दोस्ती थी. कुछ जघन्य कांडों में भी दोनों की संलिप्तता रही है.

दोनों ने मिल कर गौरीपुर में एक सरकारी जमीन पर कब्जा कर एक बासा बनाया और यहीं पर अन्य अपराधियों की सहायता से अवैध हथियार के निर्माण में जुट गया. एसपी ने कहा कि यहां पर हथियारों का एसेम्बलिंग की जाती थी और फिनिशिंग कहीं और किया जाता था जो पुलिस अनुसंधान में सामने आने की संभावना है. एसपी ने कहा कि पूरा काम चेन सिस्टम से किया जाता था. हथियार तैयार हो जाने के बाद यहां पर बनाये गए एक पिस्टल की कीमत 30 हजार से 35 हजार तक की होती है. एसपी ने कहा कि इस कार्रवाई में एसटीएफ की टीम के साथ नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार, बिहपुर इंस्पेक्टर अमर विश्वास, बिहपुर थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी भी शामिल थे.

आती थी आवाज, लेकिन बासा के अंदर क्या काम चल रहा है कोई नहीं जानता था

सरकारी जमीन पर कब्जा पर पिंकू झा ने वहां अपना बासा बनाया और बासा में मिनी गन फैक्ट्री की शुरुआत की. गांव के लोगों ने पुलिस को बताया कि अंदर से आवाज जरूर आती थी लेकिन अंदर क्या चल रहा है वे लोग नहीं जानते थे. जब ग्रामीणों को यह लगा कि अंदर कुछ न कुछ गड़बड़ चल रहा है तो इसकी सूचना वरीय पुलिस पदाधिकारियों को दी और एसटीएफ पटना की टीम को सक्रिय किया गया. मालूम हो कि पिंकू झा का पुराण आपराधिक इतिहास रहा है तो गिरफ्तार किए गए अधिकांश अपराधियों का आपराधिक इतिहास रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here