नवगछिया : सोनवर्षा-भ्रमरपुर ग्रामीण सड़क पर धड़ल्ले से चल रहे भारी वाहन, रोड हो रहा है क्षतिग्रस्त

0
219
नवगछिया : सोनवर्षा-भ्रमरपुर ग्रामीण सड़क पर धड़ल्ले से चल रहे भारी वाहन
नवगछिया : सोनवर्षा-भ्रमरपुर ग्रामीण सड़क पर धड़ल्ले से चल रहे भारी वाहन

नवगछिया : सोनवर्षा-भ्रमरपुर ग्रामीण सड़क पर धड़ल्ले से चल रहे भारी वाहन

प्रखंड के सोनवर्षा दुमुही चौक से महंत स्थान चौक भाया भ्रमरपुर होकर एनएच-31 को जोड़ने वाली आरडब्लूडी पथ पर भारी वाहन के आवागमन से सड़क क्षतिग्रस्त हो रही है। इससे हादसे की भी आशंका बनी रहती है। इस रोड पर विभाग ने भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई है।ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस की मिलीभगत से इस पथ पर चालक ओवरलोड वाहनों को धड़ल्ले से दौड़ा रहे हैं। ठेकेदार पंकज चौधरी ने बिहपुर थाने में आवेदन देकर भारी वाहन के आवागमन पर रोक लगाने की मांग की है। पुलिस को दिए आवेदन में ठेकेदार ने कहा है कि ग्रामीण कार्य विभाग, कार्य प्रमंडल नवगछिया के अधीन यह सड़क बनाया गया है।

जिसका मेंटेनेंस 5 वर्ष तक आरडब्लूडी की देखरेख में एजेंसी को करना है। इस पथ का भार क्षमता 9 टन है। ऐसे में इस सड़क पर खाली ट्रक, हाइवा व टैंकलॉरी आदि का आवागमन अवैध है। क्योंकि खाली वाहनों का वजन भी 10 से 12 टन होता है। इस सड़क की चौड़ाई 12 फीट 4 इंच है। इससे दुर्घटना का खतरा बना रहता है। लेकिन ट्रक चालक टोल टैक्स बचाने को लेकर रात में कानून का उल्लंघन कर इस ग्रामीण पथ पर भारी वाहन लेकर गुजरते हैं। सड़क क्षतिग्रस्त होने से सरकार को भी नुकसान हो रहा है।

ठेकेदार ने बताया कि इसके पहले भी पुलिस से इस पर रोक लगाने की मांग की गई थी। लेकिन अब तक पुलिस इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इस संबंध में बिहपुर थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीण सड़क पर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने के लिए कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here