नवगछिया : पर्यावरण संरक्षण के लिए अभाविप का मिशन संजीवनी लगातार जारी.. कर रहे पौधारोपण

0
223
नवगछिया : पर्यावरण संरक्षण के लिए अभाविप का मिशन संजीवनी लगातार जारी
नवगछिया : पर्यावरण संरक्षण के लिए अभाविप का मिशन संजीवनी लगातार जारी

नवगछिया : पर्यावरण संरक्षण के लिए अभाविप का मिशन संजीवनी लगातार जारी

नवगछिया – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नवगछिया इकाई के द्वारा मिशन संजीवनी के नगर सह मंत्री शिवम झा के नेतृत्व में नवगछिया के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में एवं विभिन्न गांवों में लगातार पौधारोपण किया जा रहा है. इसी क्रम में रविवार को कोचिंग संस्थानों के साथ – साथ नगरह, भवानीपुर, पकड़ा एवं उच्च विद्यालय कदवा में जिला परिषद नंदनी सरकार की उपस्थिति में पौधारोपण किया गया.

अभाविप की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य स्मृति सिंह ने बताया कि अभाविप कार्यकर्ताओं ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी पहचान एक जिम्मेदार छात्र संगठन के रूप में बनाई है, इस नाते से एवं एक नागरिक होने के नाते से भी यह हम सबों की जिम्मेदारी है. हम सभी ने मिशन संजीवनी इस संकल्प के साथ शुरू किया है कि हम पर्यावरण संरक्षण हेतु कुछ योगदान कर सकें, जिसके तहत हमने मदन अहल्या महिला महाविद्यालय, सहित कई शिक्षण संस्थानों एवं गांवों में पौधारोपण करचुके हैं.

जिला परिषद नंदनी सरकार ने कहा कि आज के परिस्थितियों के अनुरूप भविष्य के लिए पौधारोपण एवं पर्यावरण की चिंता हम सबों का नैतिक दायित्व है. इसलिए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने नवगछिया अनुमंडल में हजारों पौधे लगाने का एवं इनकी सुरक्षा का संकल्प लिया है यह वास्तव में पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक सराहनीय प्रयास है।

मौके पर अभाविप की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य स्मृति सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राहुल शर्मा,नगर सह मंत्री शिवम झा, निकिता सिंह, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ पोद्दार, अंजलि कुमारी, विक्की कुमार, खुशी कुमारी  सहित कई स्थानीय लोग उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here