नवगछिया : पिकअप और एक ट्रक से 2000 लीटर से भी अधिक विदेशी शराब बरामद.. ट्रक चालक गिरफ्ता

0
135
नवगछिया : पिकअप और एक ट्रक से 2000 लीटर से भी अधिक विदेशी शराब बरामद
नवगछिया : पिकअप और एक ट्रक से 2000 लीटर से भी अधिक विदेशी शराब बरामद

नवगछिया : पिकअप और एक ट्रक से 2000 लीटर से भी अधिक विदेशी शराब बरामद

नवगछिया : परवत्ता थाना क्षेत्र के विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ पर जगतपुर स्थित साहू पेट्रोल पंप के पास के एक पिकअप और एक ट्रक से 2000 लीटर से भी अधिक विदेशी शराब बरामद किया गया है. पिकअप और ट्रक पर कितना शराब लोड है इसका अंदाजा देर रात तक पुलिस पिकअप पर लोड शराब की गिनती कर चुकी थी जबकि ट्रक पर लोड शराब की गिनती देर रात तक जारी थी. उत्पाद विभाग के कर्मी और परवत्ता थाना पुलिस के कर्मी शराब की गिनती कर रहे थे. पिकअप पेट्रोल पंप के पास लावारिस अवस्था में था तो ट्रक से ट्रक चालक को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार ट्रक चालक ट्रक चालक छपरा जिला के खैरा थाना क्षेत्र के माधोपुर निवासी शेषनाथ राय से पुलिस सघन पूछताछ कर रही है.

पिकअप नंबर जेएच 04 जी 8100 पर कुल 108 कार्टन में रॉयल प्लेयर ब्रांड की 750 एमएल वाली 648 बोतल 375 एमएल की 1316 बोतल, कुल मिला कर 979.5 लीटर शराब बरामद किया गया है. ट्रक पर लोड शराब की गिनती सुबह तक पूरी हो जाने की उम्मीद है. जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग और परवत्ता पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की थी. छापेमारी के क्रम में पीकअप को लावारिस अवस्था मे छोड़ कर चालक और खलासी भाग गया था.

जब पीक अप की तलाशी ली गयी तो शराब लोड होने का मामला उजागर हुआ. दूसरी तरफ पिकअप के पास ही खड़े ट्रक चालक से जब पूछा गया तो उसने कहा कि उसके ट्रक पर सीमेंट लोड है. पुलिस ने प्रथमदृष्टया माना कि वाकई ट्रक पर सीमेंट लोड है लेकिन जब पुलिस को शक हुआ तो पुलिस ने सघनतापूर्वक ट्रक की तलाशी ली तो पता चला कि सीमेंट के नीचे शराब की कई कार्टन हैं. इसके बाद पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ में चालक ने बताया है कि वह झारखंड से ट्रक को लेकर आ रहा है. झारखंड के दुमका से ट्रक लेकर बेगुसराय जा रहा था.

उसे बताया गया था कि ट्रक पर सीमेंट लोड है और इसे बेगुसराय पहुंचा देना. दुमका शहर में जब ट्रक लोड हो रहा था तो उस समय ट्रक पर दूसरा चालक था. उसी चालक ने उसे ट्रक बेगुसराय तक पहुंचाने का काम दिया था. देर रात तक परवत्ता पुलिस चालक से पूछताछ कर रही थी और शराब माफियाओं का पता लगा रही थी जबकि प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी. छापेमारी अभियान में उत्पाद अधिक्षक उमाशंकर प्रसाद, उत्पाद निरक्षक चंदन कुमार, उत्पाद अवर निरक्षक धनश्री वाला, परवत्ता थानाध्यक्ष रामचंद्र यादव, आनि श्रीनारायण पांडेय समेत पुलिस के अन्य जवान भी थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here