नवगछिया पहुचे राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री.. किया गया भव्य स्वागत

0
143
नवगछिया पहुचे राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री
नवगछिया पहुचे राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री

नवगछिया पहुचे राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री

नवगछिया – नवगछिया भाजपा कार्यालय में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री सह भागलपुर जिले के प्रभारी मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि हमलोग इनाम भी देते हैं और सजा भी देते हैं. चंदन भी लगाते हैं और काला टीका भी लगाते हैं. मंत्री ने कहा दिखने में जितना अच्छा हूं, उतना क्रूर भी हूं. निर्णय लेने में मुझे मोह माया नहीं लगता है. किसको सस्पेंड करना है किसको बरखास्त करना है. मैं जानता हूं. इसलिये व्यवस्था को दुरूस्त बनाने में सब मिल कर सहयोग करिये. दहनी कब्जा, दाखिल खारिज के मामले को डीसीएलआर कार्यालय में लंबित रखा जाता है. अब यह नहीं चलेगा.

अब 30 दिनों के अंदर बताना होगा और पूरी प्रक्रिया ऑन लाइन होगी. उन्होंने कहा कि शिकायत जो करते हैं, साक्ष्य के साथ करें. वे संज्ञान जरूर लेंगे. उन्होंने कहा कि सभी मामलों पर वे कमेटी बना कर काम कर रहे हैं, अगर कोरोना नहीं आया तो सब कुछ ठीक हो जाएगा. उन्होंने कहा कि एक एक कर्मचारी कई हल्का के प्रभार में हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले वर्ष तक सब कुछ दुरुस्त कर लिया जाएगा. मंत्री ने कहा कि 1800 कर्मचारी हैं, 8500 कर्मचारी चाहिये. जल्द ही कर्मचारियों की बहाली होगी. कर्मियों की कमी समाप्त होते ही, सभी प्रकार की व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया जाएगा. मंत्री ने कहा कि भाजपा कार्यालय आने वाली सड़क के निर्माण के लिये वे पहल करेंगे तो उन्होंने नवगछिया को जिला बनाने के सवाल पर कहा कि अभी तक इस संदर्भ में कोई प्रस्ताव सामने नहीं है. जब जिला बनेगा तो लोगों को स्वतः पता चल जायेगा. इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री का भव्य स्वागत किया. मौके पर बड़ी संख्या में भजापा नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे.

लोगों ने समस्याओं की तरफ मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया

जमुनियां की जुगनी देवी पति स्व मुकेश कुमार ने मंत्री का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा है कि उकसे पति मुकेश कुमार की मृत्यु कोरोना से पटना में इलाज के क्रम 19 मई को हो गयी. पति की मृत्यु के बाद उसके परिवार की आर्थिक स्थिति खस्ताहाल हो गयी है. छोटे छोटे बच्चों का परवरिस करना मुश्किल है. जुगनी देवी ने सरकार से मिलने वाले मुआवजे की मांग की है. गोपालपुर के पंकज कुमार शर्मा ने प्रखंड विकास पदाधिकारी गोपालपुर पर विभिन्न योजनाओं में घूस लेने का आरोप लगाते हुए मंत्री से शिकायत की है. बिहपुर के पूर्व प्रमुख भाजपा नेता अरविंद चौधरी ने मंत्री को लिखित आवेदन देकर नवगछिया के डीसीएलआर परमानंद साह की शिकायत की है. उन्होंने कहा है कि किसी भी समस्या को निष्पादित करने के लिये लोगों को वे बार बार बुला कर परेशान करते हैं.भाजपा नेता नितेन्द्र कुमार उर्फ गुलाब सिंह ने सैदपुर उच्च विद्यालय को प्लस टू में प्रोन्नत करने की मांग लिखित रुप से की है.

जदयू जिलाध्यक्ष ने भी समस्याओं से कराया अवगत

बिहार सरकार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय को नवगछिया जदयू जिलाध्यक्ष बिरेंद्र कुमार सिंह कुशवाहा ने नवगछिया में अंगवस्त्र देकर स्वागत किया. मंत्री से मुलाकात कर जदयू जिलाध्यक्ष ने नवगछिया नगर परिषद में पुराने वार्ड नंबर 3 के सर्वे फाइनल नहीं होने के मामले में ज्ञापन सौंपा है. जिलाध्यक्ष ने मंत्री को अवगत कराया कि नवगछिया नगर परिषद के पुराने वार्ड नंबर 3 का सर्वे 1976 में हुआ था लेकिन अभी तक खतियान और नक्शा फाइनल नहीं हुआ है जिसके कारण ऑनलाइन कंप्यूटराइजेशन छुट गया है. ऐसे में ऑनलाइन रसीद नहीं कट रहा है और ना ही उसका परिमार्जन हो रहा है. जिलाध्यक्ष ने आग्रह किया कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए. इसके अतिरिक्त जदयू जिलाध्यक्ष ने नवगछिया नगर परिषद के खरनय नदी को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर भी राजस्व और भूमि सुधार मंत्री को आवेदन दिया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here