Home नवगछिया नवगछिया पहुचे जिलाधिकारी बोले.. अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, मरीजों को असुविधा...

नवगछिया पहुचे जिलाधिकारी बोले.. अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, मरीजों को असुविधा न हो, बने ऐसी व्यवस्था

0
67
नवगछिया पहुचे जिलाधिकारी बोले
नवगछिया पहुचे जिलाधिकारी बोले

नवगछिया पहुचे जिलाधिकारी बोले

नवगछिया अनुमंडल अस्पताल का सोमवार को जिलाधिकारी सुब्रतो सेन ने निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ एसडीओ अखिलेश कुमार, सिविल सर्जन उमेश शर्मा, एसडीपीओ दिलीप कुमार, बीडीओ प्रशांत कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अनुमंडल अस्पताल के कोविड वार्ड, इमरजेंसी वार्ड, लेबर वार्ड को देखा। इस दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. बरुण कुमार को मौके पर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड एवं कोविड-19 को अपग्रेड करने को लेकर भी निर्देश दिया। डीएम ने अस्पताल उपाधीक्षक एवं चिकित्सकों के अलावा स्थानीय प्रशासनिक पदाधिकारी को अस्पताल में मरीजों को कोई असुविधा ना हो ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि सोमवार को अस्पताल का निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य यह था कि वर्तमान जो स्थिति है एवं थर्ड स्टेज की जो बात चल रही है उस में कितनी सच्चाई है उसका क्या साइंटिफिक इफेक्ट है इसका हम लोगों को पता नहीं है। लेकिन हम लोगों को तैयारी ऐसी करनी है कि वर्तमान स्थिति का सामना करते हुए आने वाले हर स्थिति परिस्थिति के लिए हम लोग तैयार रहें। उन्होंने कहा कि नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में जो कोविड-19 वार्ड एवं इमरजेंसी वार्ड चल रहा है। इसको हम लोग और अपडेट करेंगे।

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर 10 बेड रखें तैयार: सोमवार को डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बिहपुर सीएचसी एवं इंटरस्तरीय मधुसूदन सर्वोदय उच्च विद्यालय में चल रहे 18 प्लस एवं 45 प्लस लोगों कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर का औचक निरीक्षण किया । इस दौरान सिविल सर्जन डॉक्टर उमेश शर्मा एवं डीपीएम फैजान असरफी व एडीएम भी मौजूद थे उसके बाद डीएम श्री सुब्रत सेन ने चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर मुरारी पोद्दार को कोरोना के आनेवाली तीसरी लहर को लेकर दस बेड का कोबिड केयर सेंटर ऑक्सीजन पाइप लाइन के साथ तैयार रखने का निर्देश दिया।

18 से अधिक उम्र के लोगो के वेक्सिनेशन में स्लॉट में आ रही परेशानी के संदर्भ में जिलाधिकारी ने कहा कि वैक्सीन की जितनी उपलब्धता है एवं जितने एएनएम उसी हिसाब से साईट का निर्धारण किया जा रहा है। वेक्सिनेशन में स्वास्थ्य कर्मी की उपलब्धता को भी ध्यान में रखा जा रहा है। रविवार को जिले में सात हजार लोगों का वेक्सिनेशन किया गया। सोमवार को भी सात हजार लोगों का वेक्सिनेशन किया जाना है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here