नवगछिया : नरकटिया जमींदारी तटबंध को कटाव से बचाने को स्थायी समाधान की जरूरत: मंत्री

0
140
नवगछिया : नरकटिया जमींदारी तटबंध को कटाव से बचाने को स्थायी समाधान की जरूरत
नवगछिया : नरकटिया जमींदारी तटबंध को कटाव से बचाने को स्थायी समाधान की जरूरत

नवगछिया : नरकटिया जमींदारी तटबंध को कटाव से बचाने को स्थायी समाधान की जरूरत

बिहपुर। राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने गुरुवार को नरकटिया-नन्हकार गंगा जमींदारी तटबंध का निरीक्षण किया। इस दौरान बिहपुर विधायक ई शैलेंद्र व एसडीओ अखिलेश कुमार भी मौजूद थे। वहीं बाढ़ नियंत्रण अवर प्रमंडल नवगछिया के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार ने मैप के माध्यम से गंगा की भौगोलिक स्थिति के बारे में विस्तार से बताया। मंत्री ने बताया की नरकटिया जमींदारी तटबंध देखने से यह पता चलता है कि बांध को कटाव से बचाने को स्थायी समाधन की जरूरत है।

चूंकि वर्ष 2019 में भी कटाव रोधी काम हुआ है एवं इस वर्ष भी हुआ है। मैं मुख्यमंत्री एवं जल संसाधन मंत्री से यहां पर समस्या का स्थायी समाधान का आग्रह करूंगा। जिस कारण तटबंध बचाने के नाम पर पैसा उगाही और खर्च होता है, वह न हो। बांध को नये सिरे से बांधकर बोल्डर पिचिंग कर व बैरिकेडिंग कर कटाव से बचाया जाय। लोगों ने मंत्री से यहां पर पुलिया की भी मांग की

मंत्री ने कहा की गंगा की चौड़ाई ज्यादा है। इस पर लचका पुल ही बनाया जा सकता है। जिससे किसान तीन महीने खेती कर सकें। बाढ़ व कटाव से विस्थापितों के बारे में कहा की सबको जमीन खरीदकर दी जायेगी। इस मौके पर प्रखंड अध्यक्ष प्रभुनन्दन चौधरी, प्रवीण उर्फ फोर्ड, गौरव कुमार, संतोष सावर्ण, चंद्रकांत चौधरी, बबलू मोदी समेत अन्य कई मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here