नवगछिया ने रंगरा को 74 रन से हराकर छठी बार भगवती क्रिकेट कप पर कब्जा किया

0
34
नवगछिया ने रंगरा को 74 रन से हराया
नवगछिया ने रंगरा को 74 रन से हराया

नवगछिया ने रंगरा को 74 रन से हराकर छठी बार भगवती क्रिकेट कप पर कब्जा किया

भगवती क्रिकेट क्लब T 20 टूर्नामेंट का फाईनल मैच नवगछिया बनाम रंगरा के बीच खेला गया।

नवगछिया ने पहले टॉस जीत कर बल्लेवाज़ी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 242 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।नवगछिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेवाज़ चन्दन ने शानदार शतक 63 बॉल में 113 रन ठोक डाले वहीं कप्तान रिक्कू खान ने 32 रन , संतोष 35 रन अमित ने 16 रन बनाया।जवाब में रंगरा की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 168 रन ही बना सकी रंगरा के बल्लेवाज़ मुनाजिर 36 रन , छोटू 43 रन , और बाबूल ने 31 रन बनाया।

नवगछिया के गेंदबाजों ने धारदार बॉलिंग की जिससे की रंगरा के खिलाड़ी सस्ते में निपटते चले गए। 10 ओवर के बाद रंगरा के बल्लेवाज़ मुनाजिर ओर छोटू ने चोक्के छक्के लगाया लेकिन नवगछिया की चतुराई भरी गेंदबाजी के आगे रंगरा के खिलाड़ी 168 रन ही बना सकी। और नवगछिया ने 74 रन से फाईनल मैच को जीत लिया । नवगछिया के गेंदबाज चंदन 2 विकेट , अमित 2 विकेट , और राकेश ने 2 विकेट लिया। रंगरा के गेंदबाजी में मिन्हाज ने 2 विकेट , मुकेश ने 2 विकेट लिया।

ट्रॉफ़ी वितरण में

रंगरा प्रखंड के प्रमुख संजीव कुमार उर्फ मोती यादव ने विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान किया। वहीं उप विजेता टीम को रंगरा प्रखंड के उप प्रमुख दिवाकर सिंह ने ट्रॉफ़ी प्रदान किया। विजेता टीम को 11 हजार और उप विजेता टीम को 5100 का पुरुस्कार ग्लोबल स्पोर्ट्स के डायरेक्टर पंकज ठाकुर के द्वारा दिया गया।वहीं पूरे टूर्नामेंट में सबसे अच्छा बल्लेवाज़ी और गेंदबाजी करने पर,मेन ऑफ दी सीरीज का पुरुस्कार मुरली मुखिया प्रदिप मंडल के द्वारा दिया गया। मेन ऑफ दी मैच का पुरुस्कार चंदन को रेलवे अधिकारी बिनोद झा के द्वारा दिया गया। और पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्का लागने पर सिक्सर किंग का पुरुष्कार चंदन को Bcc के अध्यक्ष बरुन सिंह के द्वरा दिया गया।

मेन ऑफ दी सीरीज ,मेन ऑफ दी मैच , और सिक्सर किंग का पुरुस्कार तीनो नवगछिया के खिलाड़ी चंदन को ही मिला।वहीं बेस्ट बॉलर पुरुस्कार रंगरा के खिलाड़ी मो0 मिन्हाज आलम को रंगरा पंचायत समिति प्रदीप ठाकुर के द्वारा दिया गया , वहीं बेस्ट फील्डर पुरुस्कार रंगरा के खिलाड़ी रुपेश चटर्जी को रंगरा उप सरपंच राकेश ठाकुर के द्वारा दिया गया । वहीं दोनों ही अंपायर अकरम अली और रवि राजा को पुरुस्कार बबलू सिंह और लालू ठाकुर ने किया।

विजेता और उप विजेता के सभी खिलाड़ियों को मेडल पहना कर भूत पूर्व सैनिक अशोक सिंह ने सम्मानित किया ।
वहीं भगवती क्रिकेट क्लब के सभी व्यवस्थापक ,कॉमेंटेटर स्कोरर, खिलाड़ियों को राजेश ठाकुर , प्रेम राज , डॉ फारूक , विनोद जायसवाल ने मेडल पहना कर सम्मानित किया।आज के फाईनल मैच के निर्णायक महोदय अकरम अली और रवि थे , वहीं कॉमेंट्री में सुजीत झा , छप्पन सिंह मोनू , रितेश ठाकुर , ललित मिश्रा और अमन सिंह निक्की थे। स्कोरिंग का भार बादल ओर नीतीश कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here