Home EVENT नवगछिया : लायन शिव कुमार पंसारी की स्मृति में स्वेक्षिक रक्तदान शिविर...

नवगछिया : लायन शिव कुमार पंसारी की स्मृति में स्वेक्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन

0
206
नवगछिया : लायन शिव कुमार पंसारी की स्मृति में स्वेक्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन
नवगछिया : लायन शिव कुमार पंसारी की स्मृति में स्वेक्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन

नवगछिया : लायन शिव कुमार पंसारी की स्मृति में स्वेक्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन

नवगछिया : लायन्स क्लब ऑफ नवगछिया टॉउन द्वारा दिवंगत लायन शिव कुमार पंसारी की स्मृति में स्वेक्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन बाल-भारती ,पोस्ट ऑफिस रोड में दिन के 11 बजे आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता लायन कमलेश कुमार अग्रवाल के द्वारा लायन्स प्रोटोकॉल के तहत की गई। जिसका विधिवत उद्धघाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय पुलीस अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज ,लायन प्रो०इसराफिल साहब, लायन डिस्टिक चेयरपर्सन पवन सर्राफ, लायन अध्यक्ष कमलेश अग्रवाल, कार्यक्रम संयोजक डॉo अशोक केजरीवाल के साथ सचिव सुभाष चन्द्र वर्मा के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।बाल भारती उपाध्यक्ष अजय कुमार रूंगटा के द्वारा मुख्य अतिथि का सम्मान पुष्प गुच्छ देकर किया गया।

सर्वप्रथम कार्यक्रम की शुरुआत अध्यक्ष कमलेश अग्रवाल के द्वारा लायन्स विश्व प्रार्थना के साथ की गई।कार्यक्रम संयोजक डॉ केजरीवाल सर ने रक्तदान के कई फायदे एवं रक्त की जरूरत पूरी होने पर एक पीड़ित को कितनी खुशी मिलती है उसका अहसास अपने शब्दों से कराया।इसके बाद लायन पवन सर्राफ के द्वारा पूर्व में क्लब द्वारा आयोजित ब्लड शिविर से लाभांवित पल को सभागार में शेयर किया एवं शिविर में रक्तदान करने के महत्व को समझाया।साथ ही उन्होंने सभी संस्था को यह संदेश दिया कि शिविर में कितने यूनिट का संग्रह हुआ यह मायने नही रखता, मायने यह रखता है कि आप छोटे छोटे शिविर ही कुछ अंतराल पर लगाते रहें जिससे की आपके द्वारा दिया गया रक्तदान बर्बाद नही होगा।

मुख्य अतिथि सुशांत कुमार सरोज ने अपने सम्बोधन में लायन्स क्लब की भूरी भूरी प्रशंसा की।अपने वक्तव्य में उन्होंने लायन्स क्लब के कई बाहर के क्लबों की भी प्रशंसा की।उन्होंने कहा लायन्स क्लब नवगछिया ही नही पूरे राष्ट्र भर में एक अलग पहचान रखता है। जिसे उन्होंने काफी करीब से देखा और जाना है।इस कड़ी में उन्होंने क्लब के द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर की काफी प्रशंसा की।साथ ही क्लब में सभी वर्ग से जुड़े सदस्यों को देख इसकी सराहना की।समाज को हर कदम पर अपना साथ ओर सहयोग देने का वादा किया।समाज में इस तरह के आयोजन करने हेतु सबों को प्रेरित किया।उनके संबोधन में जहाँ एक पुलिस कप्तान की झलक थी वही उनके दिल में नवगछिया से एक गहरा रिश्ता साफ दिखाई दे रहा था।

आज के इस शिविर में लायन सदस्यों के साथ पूरे नगरवासी का सहयोग प्राप्त हुआ। जिसके तहत क्लब द्वारा 25 यूनिट रक्त संग्रह कर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल ब्लड बैंक को दिया गया।इस शिविर के संचालन में मेडिकल टीम को मोo साजिद के द्वारा गाइड किया गया।तद्पश्चात लायन अजय रूंगटा द्वारा आएं हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया गया।

इस शिविर के संचालन में बाल भारती प्रिंसिपल मुरारी पंसारी, बाल भारती विधालय प्रिंसिपल नवनीत कुमार, डीपी सर , रवि प्रकाश सर्राफ, अनिल केजरीवाल, वरुण केजरीवाल, मनोज सर्राफ, सीए नवीन केजरीवाल, मनोज सर्राफ, प्रोo विजय कुमार, राम प्रकाश रूंगटा, प्रदीप जैन, डॉ अरुण रॉय, डॉ बी पी चौधरी, सुशील पंसारी के साथ क्लब के कई सदस्य एवं नागरिकगण मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here