नवगछिया : जमीनदारी तटबंध पर खतरा लगा मंडराने .. लोकमानपुर में 25 घरों में पानी का प्रवेश

0
135
नवगछिया : जमीनदारी तटबंध पर खतरा लगा मंडराने
नवगछिया : जमीनदारी तटबंध पर खतरा लगा मंडराने

नवगछिया : जमीनदारी तटबंध पर खतरा लगा मंडराने

खरीक। गंगा के जलस्तर में वृद्धि के साथ ही राघोपुर काजीकोरैया जमीनदारी तटबंध पर कई जगह खतरा मंडराने लगा है। गुरुवार को समाजसेवी मिथिलेश साह एवं जदयू नेता अर्जुन साह ने ग्रामीणों के साथ राघोपुर स्थित ब्रहम बाबा स्थान समेत कई अन्य जगह बांध की स्थिति को देखा। जिसमें कई जगहों पर स्थिति जर्जर पायी। इसके अलावा बांध पर कई जगहों पर रेनकट को भी देखा।

मिथिलेश ने बताया कि जलस्तर में वृद्धि के साथ ही बांध पर पानी का दबाव बढ़ रहा है। नदी के जलस्तर में थोड़ी भी वृद्धि होगी तो जर्जर जगह पर खतरा उत्पन्न हो जाएगा। बताया कि इन जगहों पर शीघ्र फ्लड का कार्य होना जरूरी है। जिसको लेकर विभाग के वरीय पदाधिकारियों से मिलकर शीघ्र इस दिशा में पहल की मांग करेंगे। मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि अगर शुरुआती दौर में ही मरम्मत हो गया रहता तो अभी यह स्थिति उत्पन्न नहीं होती।

लोकमानपुर में 25 घरों में फिर पानी का प्रवेश

खरीक। कोसी पार लोकमानपुर के बालू टोला गोढयारी एवं पुवारी टोला में मंगलवार की देर रात से बुधवार शाम तक 25 नये घरों में पानी प्रवेश कर गया। जबकि इससे पूर्व 20-25 घरों में पहले ही पानी प्रवेश कर गया था। ग्रामीणों ने बताया कि जिस रफ्तार से कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि हो रही है उससे प्रतीत होता है कि पूरा गांव ही जलमग्न हो जाएगा। वही बाढ़ पीड़ित लोग ऊंचे स्थानों एवं गांव स्थित मध्य विद्यालय परिसर में शरण लिये हुए हैं। इसके अलावा बालू टोला के समीप कटाव भी जारी है। चारों ओर पानी से गांव घिर जाने के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं खेतों में लगी फसल एवं घास डूब जाने के कारण मवेशियों को दिक्कत हो रही है। कटाव एवं बाढ़ के कारण लोग परेशान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here