नवगछिया : बरौनी-कटिहार रेललाइन पर दो और महत्वपूर्ण सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन

0
171
नवगछिया के रास्ते गुवाहाटी से जम्मूतवी के बीच दो जोड़ी साप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस की घोषणा
नवगछिया के रास्ते गुवाहाटी से जम्मूतवी के बीच दो जोड़ी साप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस की घोषणा

नवगछिया : बरौनी-कटिहार रेललाइन पर दो और महत्वपूर्ण सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन

नवगछिया – पूर्व मध्य रेलवे द्वारा बरौनी-कटिहार रेललाइन पर दो और महत्वपूर्ण सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है. 27/6 से ट्रेन सं 05655 प्रत्येक रविवार को कामख्या से नवगछिया स्टेशन होते हुए बरेली लुधियाना अंबाला जम्मू तवी उधमपुर के रास्ते माता वैष्णो धाम कटरा तक जाएंगी. यह ट्रेन 30/6 से पुनः 05656 प्रत्येक बुधवार को कटरा से पठानकोट जालंधर सीतापुर बेतिया के रास्ते नवगछिया होते कामख्या तक जाएंगी.

दूसरी ट्रेन सं 05621 17/6 से प्रत्येक गुरुवार को कामख्या से खुलेंगी जो नवगछिया हाजीपुर छपरा गोरखपुर के रास्ते आनंद विहार स्टेशन तक जाएंगी. 18/6 से ट्रेन सं 05622 आनंद विहार से प्रत्येक शुक्रवार को हाजीपुर के रास्ते नवगछिया होते हुए कामख्या स्टेशन तक जाएंगी. दोनों ट्रेनों का ठहराव नवगछिया स्टेशन पर दो दो मिनट के लिए होगा दोनों सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन में टू एसी का एक कोच एवं थ्री एसी का पांच कोच एवं स्लीपर क्लास का दस कोच और सामान्य श्रेणी के चार कोच रहेंगे.

दोनों ट्रेनों का ठहराव नवगछिया स्टेशन पर में दिए जाने पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनोद मंडल जिला मंत्री मुकेश राणा, जिला उपाध्यक्ष अजय कुशवाहा, कौशल जयसवाल, सुबोध कुमार, रमेश राय, सलिल कसेरा, अनीस यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री पीयूष गोयल और सैयद शाहनवाज हुसैन को साधुवाद दिया है. भाजपा जिला मंत्री मुकेश राणा ने बताया कि दोनों ट्रेनों का ठहराव नवगछिया स्टेशन पर होने से यहां के व्यापारियों और वैष्णो देवी मंदिर और कामख्या धाम सहित अन्य जगहों पर जाने में बहुत ही आसानी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here