नीतीश कुमार का लड़कियों को एक और तोहफा.. अब स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में.

0
437
नीतीश कुमार का लड़कियों को एक और तोहफा
नीतीश कुमार का लड़कियों को एक और तोहफा

नीतीश कुमार का लड़कियों को एक और तोहफा

नीतीश कुमार का लड़कियों को एक और तोहफा पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में न्यूनतम एक-तिहाई सीटें छात्राओं के लिए आरक्षित की जाएं. इससे खेल की ओर छात्राएं अधिक प्रेरित होंगी और उनकी संख्या भी बढ़ेगी. खेल विश्वविद्यालय स्थापित होने से राज्य में खेलों को काफी बढ़ावा मिलेगा और छात्रों को बेहतर प्रशिक्षण मिल सकेगा.

नीतीश कुमार का लड़कियों को एक और तोहफा

मुख्यमंत्री एक अणे मार्ग स्थित संकल्प सभाकक्ष में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के संबंध में प्रस्तावित विधेयक का प्रस्तुतीकरण देख रहे थे. इस दौरान सीएम ने कहा कि खेल विश्वविद्यालय के संबंध में प्रस्तावित विधेयक पर विस्तृत जानकारी दी गयी है. بيت فاينل इसके कुछ बिंदुओं पर अधिक गहनता से विचार-विमर्श और स्थल भ्रमण कर इसे फिर से प्रस्तुत किया जाये. قواعد لعبة البولينج

मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि जल्द ही इस पर गहन विचार-विमर्श और स्थल भ्रमण करके फिर से इसे प्रस्तुत किया जाये. उन्होंने कहा कि जब से काम करने का मौका मिला है, विकास के कई कार्य करने के साथ-साथ खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए भी कई कदम उठाये गये हैं.

राजगीर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाया जा रहा है. وليام هيل राजगीर में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी स्थापित होने से राज्य में खेलों को काफी बढ़ावा मिलेगा और छात्रों को बेहतर प्रशिक्षण दिया जा सकेगा और स्पोर्ट्स के विभिन्न आयामों की जानकारी दी जायेगी.

इस दौरान कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की अपर मुख्य सचिव वंदना किनी ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से बिहार स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी एक्ट- 2021 के संबंध में विस्तृत जानकारी दी.

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार व चंचल कुमार, सचिव अनुपम कुमार औरओएसडी गोपाल सिंह उपस्थित थे, जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, कला-संस्कृति एवं युवा मंत्री आलोक रंजन समेत अन्य अधिकारी जुड़े हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here