बिहार में अगस्त में हो सकता है पंचायत चुनाव, कुल 10 चरणों में चुनाव कराने की आयोग की तैयारी

0
231
बिहार में अगस्त में हो सकता है पंचायत चुनाव
बिहार में अगस्त में हो सकता है पंचायत चुनाव

बिहार में अगस्त में हो सकता है पंचायत चुनाव

बिहार में पंचायत आम चुनाव, 2021 अगस्त में हो सकता है। राज्य निर्वाचन आयोग ने शनिवार को राज्य के सभी 38 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। बैठक की अध्यक्षता राज्य निर्वाचन आयुक्त दीपक प्रसाद ने की। बैठक करीब ढाई घंटे से अधिक समय तक हुई। बैठक में सभी जिलों के जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी, पंचायत को अगस्त में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरू करने को लेकर तैयारी करने के निर्देश दिए गए।

आयोग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सभी जिलों में पंचायत चुनाव को लेकर सभी कोषांगों के गठन के निर्देश दिए गए। साथ ही, सभी जिलों को उनके लिए आवंटित किए गए ईवीएम को दूसरे राज्यों से लाने को लेकर पदाधिकारियों को नामित किए जाने के भी निर्देश दिए गए। साथ ही, ईवीएम को जिलों में रखने की व्यवस्था दुरुस्त करने, उन स्थानों का भौतिक सत्यापन करने के भी निर्देश दिए गए।

सूत्रों ने बताया कि आयोग दस चरणों में पंचायत चुनाव कराने की तैयारी कर रहा है। आयोग ने कहा कि पंचायत चुनाव कराने को लेकर सभी कर्मियों की सूची पहले से ही तैयार कर ली जाए। बैठक में आयोग के सचिव योगेंद्र राम व अन्य वरीय पदाधिकारी सहित सभी 38 जिलों के जिलाधिकारी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here