बिहार में अब शाम 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें, सीएम नीतीश ने किया ऐलान

0
172
बिहार में अब शाम 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें
बिहार में अब शाम 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें

बिहार में अब शाम 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें

बिहार में लॉकडाउन हटाने की घोषणा के बाद सीएम नीतीश कुमार ने लगातार दूसरी बार बिहार में लागू पाबंदियों को थोड़ा कम किया है. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चपेट जब बिहार पड़ा तो सीएम ने पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू किया था. कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के बाद लॉकडाउन हटाया गया लेकिन कुछ पाबंदियां सशर्त जारी थी. अनलॉक 1 के बाद अब अनलॉक 2 की घोषणा भी कर दी गई है. जिसमें थोड़ी और ढिलाई दी गई है.

सीएम नीतीश कुमार ने आज मंगलवार को ट्वीट कर बिहार में अगले 7 दिनों के लिए लागू रहने वाले नियमों की घोषणा की. अब बिहार में 5 बजे के बदले 6 बजे शाम तक दुकानें खोली जा सकेगी. वहीं नाईट कर्फ्यू अभी भी जारी रहेगा. लेकिन इसके समय सीमा को अब बदल दिया गया है.

अब पूरे प्रदेश में रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए कर्फ्यू लागू रहेगा. ये नियमें अगले 1 सप्ताह तक अर्थात दिनांक 16.06.21 से 22.06.21 तक लागू रहेंगे. अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय शाम 5 बजे तक खुल सकेंगे.

बता दें कोरोना संक्रमण से बिहार की स्थिति बेहद भयावह हो चुकी थी. रोजाना 14 से 15 हजार कोरोना मरीज प्रदेशभर में पाए जाने लगे थे.जिसके बाद सरकार ने सूबे में लॉकडाउन की घोषणा की थी. इस दौरान बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से घटनी शुरू हुई. कोरोना पर नियंत्रण पाने के बाद सरकार ने लॉकडाउन हटाने का ऐलान किया लेकिन कुछ पाबंदियों को लागू रखा गया.

पहला प्रयोग 7 दिनों के लिए था. वहीं इस दौरान सीएम खुद पटना भ्रमण कर स्थिति का जायजा लगातार लेते रहे. अब दूसरी बार भी 7 दिनों के लिए नियमों में थोड़ी और ढिलाई दी गई है. इसकी विस्तृत गाइडलाइन्स अभी सामने आना बांकी है. इस दौरान कोविड गाइडलाइन्स का पालन सख्ती से कराया जाता रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here