बिहार में 7 दिन और बढ़ा लॉकडाउन, अब 1 जून तक प्रदेश भर में लागू रहेंगे नए नियम

0
90
बिहार में फिर से एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन
बिहार में फिर से एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन

बिहार में 7 दिन और बढ़ा लॉकडाउन

बिहार में लॉकडाउन के विस्तार को लेकर सरकार ने अपना फैसला ले लिया है. प्रदेश भर में अगले 1 जून 2021 तक के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है. सीएम नीतीश कुमार ने अपने ट्वीटर अकाउंट से इसकी घोषणा कर दी है.

कोरोना के दूसरे लहर ने जिस तरह बिहार को अपने चपेट में लिया उसके बाद सरकार को पूरे प्रदेश में लॉकडाउन घोषित करना पड़ा था. शुरुआत में 15 दिनों के लिए लागू किए गए लॉकडाउन को इससे पहले 10 दिनों के लिए और बढ़ाया गया था. सूबे में कोरोना संक्रमण पर लगे लगाम को देखते हुए इसे 7 दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है.

सीएम नीतीश कुमार ने लॉकडाउन को जारी रखने की घोषणा करते हुए ट्वीटर पर लिखा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए 5 मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया गया था.आज फिर से सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई. लॉकडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा है और कोरोना संक्रमण में कमी दिख रही है. अतः बिहार में 25 मई के आगे एक सप्ताह के लिए अर्थात 1 जून, 2021 तक लॉकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया है.

कोरोना महामारी को लेकर राज्य में तीसरे दौर के लॉकडाउन पर आज सोमवार को फैसला लिया गया. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक हुई. इससे पहले रविवार को मुख्य सचिव ने गृह, स्वास्थ्य, पुलिस महकमे के अधिकारियों के साथ कोरोना के हालात और लॉकडाउन को लेकर विचार-विमर्श किया था. जिसमें अधिकतर विभाग के तरफ से लॉकडाउन को बढ़ाने की सलाह दी गई थी.

कोरोना महामारी को लेकर आज आपदा प्रबंधन समूह (क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप) की बैठक बुलायी गयी. मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण की अध्यक्षता में गठित आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, शिक्षा, श्रम संसाधन के साथ ही पुलिस व अन्य विभागों के आलाधिकारी कोविड-19 के वर्तमान हालात पर विचार-विमर्श किया.

तमाम हालात पर चर्चा करने के बाद लॉकडाउन-3 को लेकर निर्णय लिया गया और सूबे में 7 दिनों के लिए लॉकडाउन को और आगे बढ़ा दिया गया है. बता दें कि पहला लॉकडाउन पांच मई से जबकि दूसरा लॉकडाउन 15 मई को लगा था. वहीं लॉकडाउन के बाद बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार कम होनी शुरू हुई. नये मरीजों की संख्या रोज अब कम होती जा रही है. बिहार में 7 दिन और बढ़ा लॉकडाउन तथा Naugachia News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here