भागलपुर : प्रारंभिक विद्यालयों में नियोजन को लेकर सात जुलाई से जिले में भी काउंसिलिंग शुरू

0
212
भागलपुर : प्रारंभिक विद्यालयों में नियोजन
भागलपुर : प्रारंभिक विद्यालयों में नियोजन

भागलपुर : प्रारंभिक विद्यालयों में नियोजन को लेकर सात जुलाई से जिले में भी काउंसिलिंग शुरू

प्रारंभिक विद्यालयों में नियोजन को लेकर सात जुलाई से भागलपुर में भी काउंसिलिंग शुरू हो जाएगी। इसके लिए तैयारी की जा रही है। ये आवेदक 2019 में ही आवेदन किये थे। राज्य भर के विभिन्न जिलों के जिन प्रखंडों में 11 से 25 जून के बीच नि:शक्तों का आवेदन आया है। वहां पर अगस्त में काउंसिलिंग होगी। अन्य जगहों पर पांच और छह जुलाई को नगर निगम, नगर परिषद और नगर पंचायत में काउंसिंलिंग होगी।

लेकिन नि:शक्तों का आवेदन आ जाने के कारण भागलपुर में इन दोनों दिन काउंसिलिंग नहीं होगी। यह अब अगस्त में होगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने कहा, काउंसिलिंग से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नियोजन कार्यालय से अवश्य कर लें।

सात और आठ जुलाई को प्रखंड स्तर पर भी जिला मुख्यालय में काउंसिलिंग होनी है। इसमें भागलपुर जिला में छह से आठवीं तक के लिए इस्माइलपुर और शाहकुंड प्रखंड का क्रमश: नवस्थापित जिला स्कूल तथा मारवाड़ी पाठशाला में सात जुलाई को होगी। वहीं एक से पांचवीं के लिए सिर्फ इस्माइलपुर प्रखंड का आठ जुलाई को नवस्थापित जिला स्कूल में काउंसिलिंग होगी।

इसके अलावा पंचायतस्तरीय सभी संबंधित प्रखंड मुख्यालय में 12 जुलाई को एक से पांचवी तक के लिए काउंसिलिंग होगी। काउंसिलिंग के बाद फिर से मेरिट लिस्ट बनेगी। उसमें चयनित लोगों को नियुक्ति पत्र भेज दिया जाएगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि काउंसिलिंग के लिए तैयारी पूरी की जा रही है। समय से सारे काम किये जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here