भागलपुर में 26 तक हल्की बारिश या फुहारें पड़ने के आसार.. गर्मी व उमस ने किया परेशान

0
453
भागलपुर : आज से चार दिनों तक कहीं हल्की तो कहीं झमाझम बारिश
भागलपुर : आज से चार दिनों तक कहीं हल्की तो कहीं झमाझम बारिश

भागलपुर में 26 तक हल्की बारिश या फुहारें

भागलपुर : दक्षिण-पूर्वी को छोड़कर बुधवार को पूरे बिहार में हल्की से लेकर मध्यम बारिश हुई। इसका असर भागलपुर के मौसम पर भी पड़ा। बुधवार को जिले में बारिश तो नहीं हुई, लेकिन गर्मी व उमस ने परेशान कर दिया। भारतीय मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे (26 जून तक) में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहने के साथ ही कहीं-कहीं हल्की बारिश से लेकर फुहारें पड़ने का अनुमान जताया है।

बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें तो इस दौरान जहां दिन के तापमान में 0.2 डिग्री सेल्सियस की मामूली गिरावट आयी तो वहीं रात का पारा दो डिग्री सेल्सियस चढ़ गया। इससे सुहानी हो चुकी रात गर्म और उमस से भर गयी। बुधवार को अधिकतम तापमान 34.8 व न्यूनतम 27. رهان الخيل 0 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य तापमान के बराबर रहा। सुबह साढ़े आठ बजे 85 प्रतिशत रही आर्द्रता शाम साढ़े पांच बजे तक और कम होकर 71 प्रतिशत पर आ गयी।

बुधवार को दोपहर तक बादल छाये रहे तो दोपहर बाद धूप निकली, जिससे गर्मी व उमस बढ़ गयी। दिनभर 2.4 किमी प्रतिघंटे की औसत रफ्तार से दक्षिण-पूर्वी हवा बही। मौसम वैज्ञानिक डॉ. बीरेंद्र कुमार ने बताया कि गुरुवार से लेकर शनिवार तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश या फिर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। दिन का तापमान इसी तरह से रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here