भागलपुर : अब फिर से ट्रेनों में टिकट चेकिंग अभियान शुरू… 100 से ज्यादा बेटिकट यात्री पकड़े

0
147
भागलपुर : अब फिर से ट्रेनों में टिकट चेकिंग अभियान शुरू
भागलपुर : अब फिर से ट्रेनों में टिकट चेकिंग अभियान शुरू

भागलपुर : अब फिर से ट्रेनों में टिकट चेकिंग अभियान शुरू

कोरोना के मामले कम होने पर अब फिर से ट्रेनों में टिकट चेकिंग अभियान शुरू हो गया है। शुक्रवार को भागलपुर-दादर और विक्रमशिला एक्सप्रेस में टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। मुख्य टिकट निरीक्षक आरएन पासवान के नेतृत्व में टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस मौके पर आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह भी थे। चेकिंग अभियान के दौरान 100 से ज्यादा बेटिकट यात्री पकड़े गये।

सभी से जुर्माना वसूला गया। गुरुवार को भी 66 बेटिकट यात्री पकड़ाये थे। मुख्य टिकट निरीक्षक ने बताया कि टिकट चेकिंग अभियान अभी जारी रहेगा। कोरोना काल में बंद ट्रेनों का संचालन धीरे-धीरे शुरू हो गया है। यात्रियों को शारीरिक दूरी बनाकर सफर करने की हिदायत भी दी जा रही है, लेकिन कोविड की सख्ती के बाद भी कुछ लोग आरक्षित कोच में घुस जाते हैं। इतना ही नहीं, बिना टिकट के यात्रा भी कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए रेलवे ने विशेष चेकिंग अभियान चलाया है।

शुक्रवार को टिकट चेकिंग अभियान दौरान यात्रियों में हड़कंप मच गया। कई लोग ट्रेन उतरकर भागने लगे। सीआईटी ने बताया कि ट्रेन में कई लोकल यात्री सवार थे, जिनके पास आरक्षित टिकट नहीं था। रेलवे द्वारा लगातार इसकी घोषणा करायी जाती है कि यात्री वैध टिकट लेकर ही यात्रा करें। ट्रेन में कनफर्म टिकट के साथ ही यात्रा की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here